RKCL ने आईटीजीके को दिया तोहफा : माइक्रोसॉफ़्ट टीम्स

आरकेसीएल ने सभी सर्विस प्रोवाइडर के माध्यम से राजस्थान के सभी आई टी जी के के लिए ऑनलाइन लर्निंग को आसान बनाने हेतु माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर माइक्रोसॉफ्ट टीम्स सॉफ्टवेयर सभी आईटी जी के को उपलब्ध करवाया है इस सॉफ्टवेयर के द्वारा अब आईटी जीके अपने लर्नर को ऑनलाइन टीचिंग और अधिक आसानी से कर पाएंगे तथा इस सॉफ्टवेयर के विभिन्न फीचर्स के माध्यम से अब आईटी जी के अपने लर्नर के साथ अच्छी तरह जुड़े रहेंगे। इस सॉफ्टवेयर में फाइल शेयरिंग चैटिंग वीडियो चैटिंग मीटिंग कोलोबरेशन आदि कई प्रकार के फीचर है जिनकी सहायता से डिजिटल ज्ञान को फैलाना और अधिक सुगम हो जाएगा। 

इस सॉफ्टवेयर के साथ ही आरकेसीएल ने माइक्रोसॉफ्ट 365 ही आईटीजीके को उपलब्ध करवाया है जिससे कि उन्हें अब अपने यहां किसी भी प्रकार के सॉफ्टवेयर इंस्टॉलेशन का झंझट नहीं पालना होगा माइक्रोसॉफ्ट 365 माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस सुईट का ऑनलाइन वर्जन है जोकि वर्ड एक्सल पावरप्वाइंट को ऑनलाइन उपलब्ध करवाता है तथा इसमें किसी प्रकार के इंस्टालेशन की आवश्यकता नहीं होती है 

आज आरकेसीएल ने अपने सर्विस प्रोवाइडर के माध्यम से सभी आईटीजीके को उनकी आईडी और पासवर्ड भेजें है। 


Microsoft Teams

यदि आप केवल वीडियो कॉल तक सीमित नहीं रहना चाहते हैं तो आप Microsoft Teams को आज़मा सकते हैं। यह महामारी के दौरान मुफ्त में उपलब्ध है। मुफ्त वर्ज़न असीमित चैट और सर्च, ग्रुप और सिंगल ऑडियो और वीडियो कॉलिंग और प्रति व्यक्ति 2 जीबी पर्सनल फाइल स्टोरेज के साथ 10 जीबी टीम फाइल स्टोरेज का फीचर देता है। यदि आपके पास पहले से ही Office 365 अकाउंट है, तो आपको Word, Excel, PowerPoint और OneNote सहित वेब के लिए Office ऐप्स के साथ रियल टाइम सपोर्ट भी मिलेगा।
Microsoft टीम अब Android, iOS उपयोगकर्ताओं को ...

क्या करता है: इसमें वीडियो चैट, डॉक्यूमेंट शेयर करने और सहकर्मियों से चैटिंग की सुविधा है। साथ में माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 का इस्तेमाल कर डॉक्यूमेंट, प्रेजेंटेशन और शीट्स आदि भी बना सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Inner Post Ads